Sorry, your browser does not support JavaScript!

मिथुन राशि के लिए केतु गोचर राशिफल 2019

Gemini

मिथुन राशि

केतु आपके सप्‍तम भाव में गोचर करेगा। सप्‍तम भाव विवाह एवं वैवाहिक जीवन का कारक होता है। शादीशुदा जातकों को अपने रिश्‍ते को मधुर बनाने के लिए कुछ अलग करना होगा। नौकरीपेशा जातकों को बेहतर प्रदर्शन करने में दिक्‍कतें आ सकती हैं। श्‍वसन से संबंधित समस्‍याओं को लेकर सावधान रहें और बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें। डॉक्‍टर से सलाह लेने के बाद ही कोई दवा लें। मध्‍य आयु और इससे अधिक उम्र के लोगों को जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है। अपनी सेहत का ख्‍याल रखें। कुंडली का सप्‍तम भाव पति-पत्‍नी के संबंध को दर्शाता है।

अगर आप शादीशुदा हैं या किसी के साथ रिश्‍ते में हैं तो आपको अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्‍मान करना बहुत जरूरी है। अपने साथी की ईमानदारी पर शक ना करें क्‍योंकि इस वजह से आपका रोमांटिक रिश्‍ता खराब हो सकता है। अपने साथी पर भरोसा करने की कोशिश करें वरना इससे आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। व्‍यापार के क्षेत्र में व्‍यवसायिक प्रक्रियाओं में गिरावट आ सकती है। अगर आप कई लोगों के साथ पार्टनरशिप में व्‍यापार करते हैं तो इस समय आपका अपने पार्टनर्स के साथ मतभेद हो सकता है। केतु का यह गोचर व्‍यापारियों के लिए अच्‍छा साबित नहीं होगा। व्‍यापार के क्षेत्र में नए लोगों के लिए भी ये समय मुश्किल होगा।

केतु गोचर 2019 के कारण मिथुन राशि के जातकों को कुछ मुश्किल परिस्थितियों से गुज़रना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। इस समय अपने जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताने की कोशिश करें। जीवनसाथी आपके साथ पहले से ज्‍यादा संतुष्‍ट और खुश नज़र आएंगे। अपने जीवनसाथी को नज़रअंदाज ना करें। उनकी बात को ध्‍यान से सुनने की कोशिश करें। आपको कोई ऐसी नौकरी मिल सकती है जिसमें काम का बोझ कम हो और सैलरी ज्‍यादा हो। बाबाओं और साधु-संतों की बातों में ना आएं। अपने शयनकक्ष में धार्मिक तस्‍वीरें और मूर्तियां ना रखें। अपने पार्टनर का सम्‍मान करें। सेहत में सुधार की संभावना बनी हुई है। नए अवसर प्राप्‍त होंगे जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में मदद करेंगे। जीवन शांतिमय रहेगा और आप इसका भरपूर आनंद ले पाएंगे लेकिन उसके लिए आपको सावधानी और सतर्कता बरतनी पड़ेगी। कुल मिलाकर ये समय व्‍यापारियों के लिए बहुत मुश्किल साबित होगा। केतु के गोचर के दौरान किसी भी तरह के निवेश या नया व्‍यापार करने से बचें। अगर आप इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत करते हैं तो निश्चित ही आपको नुकसान होगा।

उपाय : भगवान गणेश की आराधना करें और उन्‍हें दूर्वा चढाएं।


Other Free Horoscope

Daily horoscopes are prepared by astrologers taking into account the planetary configurations for the day. Most people, whether they admit it or not,are addicted to reading their daily horoscope first thing in the morning in the newspaper, or online. Daily horoscopes are generic in nature, people easily relate to them in some way or another, and as they mostly focus on the positive aspects, it rightens up their day and makes them happy, and they plan out their day accordingly.

Subscribe Now

SIGN UP TO NEWSLETTER
for free daily, weekly & monthly horoscope

Download our Free Apps

astrology_app astrology_app

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Call: 91-9911185551, 011 - 40541000

Helpline

9911185551

Trust

Trust of 35 yrs

Trusted by million of users in past 35 years