कर्क राशि के लिए केतु गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Cancer

कर्क राशि

शनि के साथ युति करके केतु आपके छठे भाव में गोचर करेगा। करियर में आपको केतु के गोचर की वजह से समस्‍या आ सकती है। कोई नया प्रोजेक्‍ट पूरा करने में दिक्‍कत होगी। व्‍याप‍ारियों को अपने प्रतिद्वंदियों को मात देने के लिए योजना बनाकर चलने की जरूरत है। आकस्मिक खर्चों के लिए आपको तैयार रहना है वरना इनकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। पैसों का आगमन अस्थिर रहेगा। कोई सेहत संबंधित समस्‍या भी परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ बहस ना करें वरना ये आपके लिए ज्‍यादा नुकसानदायक साबित होगा। इस दौरान आप बहुत ज्‍यादा आक्रोश दिखा सकते हैं जिसका गलत असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा।

काम में आपकी ईमानदारी और लगन की प्रशंसा होगी। हालांकि, आपको अपने कार्यों को पूरा करने में दिक्‍कतें आएंगीं लेकिन लोग आपकी मेहनत को भी नज़रअंदाज़ नहीं कर पाएंगें। अपने आहार पर ध्‍यान दें और रोज़ व्‍यायाम करें। सेहत और विदेश यात्राओं पर धन खर्च हो सकता है। कानूनी मसलों की वजह से बेचैनी और तनाव हो सकता है। बच्‍चों का व्‍यवहार भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। घरेलू जीवन में परेशानियां आने के संकेत मिल रहे हैं। परिवार में वैचारिक मतभेद उत्‍पन्‍न होने की संभावना है। माता-पिता की सेहत का ध्‍यान रखें। मां के आशीर्वाद से अपने लक्ष्‍यों को पाने में सफल रहेंगें। दोस्‍तों से कोई कीमती तोहफा मिल सकता है। वैवाहिक संबंधों में मजबूती आएगी। अपने साथी से बात करने से पहले सोच-विचार कर लें। आपके शब्‍द उनका दिल दुखा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

नए प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्‍छा समय है। इस सबके बावजूद आप संतुष्‍ट महसूस नहीं कर पाएंगें। आपको ये समय काटना बहुत मुश्किल लगेगा। आपके कार्यक्षेत्र में रुकावटें भी आएंगीं। नौकरी और व्‍यापार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत के मामले में बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें वरना मुश्किलें और भी ज्‍यादा बढ़ सकती हैं। किसी बीमारी की वजह से आपका स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो सकता है। स्‍वस्‍थ आहार लेने की सलाह दी जाती है। बाहर का खाना ना खाएं और गंदगी से दूर रहें। अगर आप पर्याप्‍त पोषण लेते हैं और नियमित शारीरिक व्‍यायाम करते हैं तो आप बीमारियों से बचे रहेंगें। इस गोचर के दौरान आप अनावश्‍यक चीजों पर बहुत ज्‍यादा धन खर्च करेंगें। अपनी आय और खर्चों को संतुलित करके चलें। आपको हर महीने बजट बनाकर चलने की जरूरत है।

उपाय : सच्‍चे मन से हनुमान जी की उपासना करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years