कन्या राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

कन्या राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Virgo

कन्‍या राशि

अध्‍यात्‍म के स्‍वामी गुरु आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगें। वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार चौथा भाव माता-पिता के प्रेम का भाव होता है। चौथे भाव में गुरु का गोचर करना आपके लिए शुभ सिद्ध होगा। परिवार, दोस्‍तों या जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। शांत रहें। आपके रिश्‍तेदार या कोई करीबी आपके विश्‍वास को तोड़ या आपको दुख पहुंचा सकता है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है। धार्मिक कार्यों में रूचि बढेगी। आापके पास जो कुछ भी होगा आप उससे संतुष्‍ट महसूस करेंगें।

बृ‍हस्‍पति कन्‍या राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। ये गोचर आपके लिए मुश्किल समय लेकर आएगा। कई कारणों की वजह से आपका जीवन प्रभावित होगा। अपने किसी करीबी के साथ अनबन हो सकती है। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ भी खटपट होने की संभावना है। आपका कोई करीबी ही आपको धोखा दे सकता है। इस समय आपको भौतिक सुखों से वंचित रहना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन पर भी बुरा असर पड़ेगा। किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए आपको पैसों के लेन-देन को लेकर ज्‍यादा सावधान रहने की जरूरत है। अपने परिवार के साथ कुछ अच्‍छा समय बिताने का प्रयास करें। ये गोचर आपके चौथे भाव में होगा एवं यह भाव परिवार और घर का कारक है।

कन्‍या राशि के जातकों के लिए ये गोचर फलदायी साबित नहीं होगा। इस समय आपको बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार, दोस्‍तों सा जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। अपनी भावनाओं को लेकर आपको शांत और नियंत्रित रहने की जरूरत है। आपका कोई अपना ही करीबी इंसान धोखा दे सकता है जिससे आप भावनात्‍मक रूप से बहुत आहत महसूस करेंगें। यही समय है जब आपको अपने अंदर क्षमा की भावना को विकसित करना है। गुरु के गोचर के दौरान अध्‍यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। ईश्‍वर और धर्म के प्रति आपकी आस्‍था में इजाफा होगा। इस समय आपको अपने जीवन में भौतिक सुखों की कमी महसूस होगी।

गुरु के र‍ाशि परिवर्तन की वजह से आपके जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आपको आने वाली परेशानियों और चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार रखना है। वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार चौथा भाव माता-पिता के प्‍यार का कारक होता है। गुरु के इस भाव में उपस्थि‍त होना आपके लिए अच्‍छा संकेत नहीं है। निजी जीवन में उथल-पुथल मची रहेगी। इस समय आपके पास जो भी होगा आपको उसी में खुद को संतुष्‍ट करना पड़ेगा। किसी भी परिस्थिति को लेकर अधीर ना हों। पैसों के मामले में किसी पर भी भरोसा ना करें। धन हानि की संभावना है। धन संबंधित निर्णयों में लापरवाही ना बरतें। इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके दोस्‍त तक आपको धोखा दे सकते हैं। अं‍धविश्‍वास ना करें। बजट पर ध्‍यान दें और फिजूलखर्ची से बचें। ब्‍लड प्रेशर की समस्‍या हो सकती है। इससे बचने के लिए पर्याप्‍त उपचार लें। बोलने से ज्‍यादा चुप रहना है।

उपाय : ब्राहृमण को चीनी दान करें और गाय को रोटी खिलाएं।


गुरु गोचर 2020 का कन्या राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years