धनु राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

धनु राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Sagittarius

धनु राशि

बुद्धि के देवता गुरु आपकी राशि के साथ-साथ आपके चतुर्थ भाव के भी स्‍वामी हैं और ये आपके प्रथम भाव में गोचर कर रहे हैं। ये समय वैवाहिक जीवन और लव लाइफ के लिए अनुकूल है। कई बार आपको अपने भाग्‍य का साथ मिलेगा। आर्थिक नुकसान हो सकता है। इससे बचने के लिए सावधानी बरतें। तनाव रहेगा और इस वजह से आपका किसी के साथ झगड़ा भी हो सकता है। आप खुलकर अपने विचारों को रख पाएंगें। अपने लक्ष्‍य को पाने के लिए प्रयास करेंगें। जल्‍दबाजी में कोई निर्णय ना लें।

बृहस्पति का ये गोचर धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इस दौरान छात्र बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इस समय धनु राशि के जातकों की लव लाइफ और वैवाहिक जीवन प्‍यार और खुशियों से भरा रहेगा। इस गोचर के दौरान आप अपनी भावनाओं को अच्‍छे से व्यक्त कर पाएंगे। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति के लिए यह गोचर फलदायी नहीं होगा। आर्थिक पक्ष को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के मामले में इस गोचर के दौरान आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। मेहनत और निरंतर प्रयासों से आप सफलता हासिल कर पाएंगे। इस समय सकारात्मक सोच से आप अपनी मंजिल हासिल कर सकते हैं।

सोने-चांदी का व्‍यापार करने वाले लोगों को कोई बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आयुर्वेद, ज्योतिष और अध्यात्म में इस समय आपकी रूचि बढ़ सकती है। अत्‍यधिक खर्चे से बचें। अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए बेहतर होगा कि आप उन्‍हें किसी से भी साझा ना करें। भाई-बहनों के साथ बातचीत में कमी आ सकती है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार गुरु आपकी ही राशि में गोचर कर रहा है। कुंडली के प्रथम भाव को लग्न भाव कहते हैं जो कि स्वयं को दर्शाता है। धनु राशि के जातकों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। शिक्षा, प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए बहुत बढिया समय है। हालांकि, आर्थिक स्‍तर पर समस्याएं और मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। इसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा। किसी करीबी व्यक्ति के साथ बहस हो सकती है। शांत रहें और अपने गुस्‍से को नियंत्रण में रखें। आप अपने विचारों को खुलकर व्यक्त कर पाएंगे। मुश्किल निर्णयों से दूर रहेंगे। अगर आप किसी से अपने मन की बात नहीं कर पाते हैं या अपने विचारों को सही तरह से नहीं रख पाते हैं तो इस वजह से आप उनसे झगड़ बैठेंगे। मुश्किल निर्णय लेने से बचें, खासतौर पर धन के मामले में वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। परेशानियों से बाहर निकल पाने में सफल होंगें और अपनी गलतियों से कुछ सीख पाएंगें। माता-पिता का पूरा साथ और सहयोग मिलेगा। आर्थिक रूप से भी वो मददगार साबित होंगें। मां की सेहत का ख्‍याल रखें।

उपाय : सोने में पुखराज रत्‍न कनिष्ठिका अंगुली में धारण करें।


गुरु गोचर 2020 का धनु राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years