सिंह राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Leo

सिंह राशि

गुरु गोचर आपके पंचम और अष्‍टम भाव का स्‍वामी है एवं यह आपके पंचम भाव में गोचर करेगा। पंचम भाव में बैठा गुरु शांति और सुख की ओर इशारा कर रहा है। इस गोचर के दौरान आपके संपर्क बढ़ेंगें जिससे आपको फायदा होगा। आप समाज सेवा आदि कार्य से जुड़ सकते हैं। एनजीओ और चैरिटेबल ट्रस्‍ट के साथ जुड़ सकते हैं। गुरु गोचर आपको भौतिक सुख प्रदान करेगा और जीवन में अध्‍यात्‍म के प्रति रूचि बढ़ेगी। अपने निरंतर प्रयास से प्रोफेशनल करियर में सफल हो पाएंगें। परिवार में एक सुंदर और स्‍वस्‍थ शिशु का आगमन हो सकता है। धर्म आदि के क्षेत्र में ज्ञान में वृद्धि होगी। कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं।

गुरु आपकी राशि के पंचम भाव में गोचर करेगा। पंचम भाव सुख, कला और कृति का होता है। इस दौरान आपको संतान सुख की प्राप्‍ति हो सकती है। नए प्रभावी लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में प्रगति मिल सकती है। प्रॉपर्टी या वाहन आदि में निवेश कर सकते हैं। आप किसी ऐसे सामाजिक कार्य में हिस्‍सा ले सकते हैं जिससे आपका नाम और शोहरत दोनों बढ़ें। आर्थिक पक्ष को लेकर ये समय लाभकारी सिद्ध होगा। इस समय अध्‍यात्‍म की ओर आपकी रूचि बढ़ सकती है। घर में कोई नन्‍हा मेहमान आ सकता है। इस साल आप नया घर या वाहन आदि खरीदने की योजना बना सकते हैं।

अपने जीवन में भौतिक सुख में इजाफा करने के लिए धन का व्‍यय कर सकते हैं। ये समय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। प्रोफेशनल क्षेत्र में विकास होगा। इस गोचर के दौरान आप नए लोगों से मिलेंगें जिससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। समाजसेवा आदि कार्य से जुड़ सकते हैं। बृ‍हस्‍पति आपके पंचम भाव में गोचर करेगा और ये भाव जमीन, वाहन और संतान का कारक होता है। गुरु का यह गोचर आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। व्‍यापारीगण इस समय अपना दायरा बढ़ा सकते हैं। अध्‍यात्‍म और भौतिक सुख के प्रति रूचि बढ़ेगी। इस समय आपको करियर में बहुत सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में बढिया प्रदर्शन कर पाएंगें। पारिवा‍रिक सुख की प्राप्‍ति होगी।

इस दौरान आप अपने संपर्क बढ़ाएंगें जिसका लाभ आपको अपने व्‍यापार में भी होगा। आप एक से ज्‍यादा मानव कल्‍याण या सामाजिक कल्‍याण से संबंधित कार्यों से जुड़ सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में विकास करें और इस समय सभी आपके प्रयासों और मेहनत की प्रशंसा भी करेंगें। दोस्‍तों का साथ और सहयोग मिलेगा। धर्म, अध्‍यात्‍म और फिलॉस्‍फी आदि विषयों में ज्ञान अर्जित करने कह इच्‍छा जागरूक हो सकती है। करियर के लिए ये समय बहुत अच्‍छा है इसलिए अगर आप अपने करियर में कुछ महत्‍वूपर्ण कार्य या बदलाव लाना चाहते हैं तो इस समय जा सकते हैं क्‍योंकि इस समय आप अपने कार्यक्षेत्र में जो भी करेंगें उसमें आपको सफलता मिलेगी। गुरु के शुभ प्रभाव की वजह से आपके मन में बेसहारा और मजबूर लोगों के लिए प्रेम और सांत्‍वना उत्‍पन्‍न हो सकती है। इस वजह से आप इस गोचर के दौरान उन लोगों की मदद में भी जुट सकते हैं। निजी जीवन में समझदारी से काम लेंगें तो अपने रिश्‍तों को संभाल पाएंगें वरना आपका कोई अपना ही आपसे दूर जा सकता है और इसके जिम्‍मेदार आप खुद होंगें।

उपाय : ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम: - बीज मंत्र का जाप करें।


गुरु गोचर 2020 का सिंह राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years