Singh Saptahik Rashifal - साप्ताहिक सिंह राशिफल - सिंह साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल (सिंह राशि)

weekly_rashifal

सप्ताह के शुरुआत की अवधि वित्तीय लाभ के लिए अत्यंत शुभ रहेगी। परिवार की समृद्धि और बचत में वृद्धि होगी। पर्याप्त वित्तीय लाभ होने से परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे और घर में आनंददायक माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों की जरुरतें पूरी होंगी और धन की कमी से कोर्इ इच्छा अधूरी नहीं रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग की अवधि समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए अनुकूल है। आपको कठिन समय में लोगों की मदद मिलेगी। यह आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। समाज में आपका व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने आसपास के लोगों के साथ प्यार से बातें करेंगे। भार्इ-बहनों का समर्थन आपको मजबूती देगा परन्तु आप स्वयं पर विश्वास रखेंगे और सहयोग लेना पसंद नहीं करेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग संकेत दे रहा है कि आय में निरंतर वृद्धि होगी। आप अपने पैतृक स्थान, घर और वाहन आदि पर धन खर्च करेंगे। कुछ मानसिक तनाव होने के भी संकेत मिल रहे हैं। संभव हो तो नया उद्यम शुरु करने से बचें।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें और पाएँ १०% की छूट

सिंह राशि के सामान्य गुण

आज का सिंह राशिफल (Aaj ka Singh Rashifal) : भौतिक लक्षण सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का भौतिक लक्षण उनकी व्यक्तिगतता और स्वागत से भरपूर होता है। वे आकर्षक, उत्साही और आत्मविश्वासी होते हैं। उनकी भावनाओं का अभिव्यक्ति करने में कोई संकोच नहीं होता, और वे अक्सर सभी की ध्यान आकर्षित करते हैं। उनकी चार्मिंग प्रकृति और आत्मा में विश्वास उन्हें उनके लक्ष्यों की प्राप्ति में मदद करते हैं। वे नेतृत्व और संघटन कौशल में माहिर होते हैं और अकेले में भी उनका प्रभाव बढ़ता है।

अन्य गुणः

प्रभुत्वशाली, मुखर, ताकतवर, प्रशासन में सक्षम। स्पष्टवादी, दयालु, क्षमाशील, महत्वाकांक्षी, संकल्पशील। पठन-पाठन के शौकीन होते हैं। आय सीमित होने पर भी शान से जीते हैं। लोगों में आत्मविश्वास, जागृत करने में निपुण होते हैं। चाटुकारी से अप्रसन्न होते हैं। मुख्य गुण है इनका शांत स्वभाव। पूर्व दिशा की यात्रा और पूर्व दिशा की ओर, मुख करके कार्य करना लाभकारी रहता है। आत्मविश्वास और वस्तुओं का संग्रह इनकी सफलता के मूलाधार हैं। आत्मविश्वास और धैर्य के बल पर कठिन कार्य में भी सफल होते हैं। अवसर का लाभ उठाने से नहीं चूकते हैं। नाटक, कविता और कलाओं में रुचि होती है। राजा और परिवार के लिए वफादार रहते हैं। सट्टेबाजी में रुचि होती है। सरकारी नौकरी, पुलिस और सेना में सफल रहते हैं। किसी एक क्षेत्र में महारत हासिल करते हैं। व्यक्तित्व आकर्षक होता है, विपरीत लिंग के व्यक्ति आकर्षित होते हैं। काम-वासना का आधिक्य रहता है, मांसाहारी भोजन पसंद करते हैं। दूरस्थ स्थान, पर्वत आदि में घूमने के शौकीन होते हैं, ढंडे स्थानों से बचाव करते हैं।

संभाव्य रोग सिंह राशि :

शोथ, लू लगना, मिर्गी, ज्वर, तानिका शोथ (मैंनिंगाइटिस), हृदय रोग आदि।

19 से 36 वर्ष की आयु का समय उत्तम होता है। 37 से 42 वर्ष कष्टप्रद होते हैं। 46 से 62 वर्ष के समय में स्वास्थ्य समस्याएं, परेशानियां, मुकदमे रहते हैं। 21, 28 और 35 वें वर्ष सौभाग्यशाली होते हैं। 66 वें वर्ष में दुर्घटना की संभावना होती है। 5, 13, 28 और 48 वें वर्ष अशुभ होते हैं।

घने वनों के स्थान, पर्वत, टीले, किले, दिनबली, शीर्षोदय, निवास-गुफाएं, लम्बे गाल, चौड़ा चेहरा, क्रूर राशि, पुरुष राशि, दिनबली होती है।

सिंह राशि के उपयुक्त व्यवसाय

  • प्रशासन: सिंह राशि के जातक नेतृत्व के क्षमताओं से युक्त होते हैं, जिससे उनके लिए प्रशासनिक कार्य में सफलता मिल सकती है।
  • शेयर मार्केट: उनकी वित्तीय समझ और आक्रोशी प्रकृति से वे शेयर मार्केट में भी माहिरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आभूषण: सुंदरता की स्वादिष्टी और रुचियों के साथ, सिंह राशि के लोग आभूषण व्यवसाय में भी सफल हो सकते हैं।
  • चिकित्सा: उनकी साहसिकता और उत्तरदायिता चिकित्सा क्षेत्र में उन्हें एक उत्तम चिकित्सक बना सकते हैं।
  • फिल्म्स प्रोडक्शन: उनकी रंगीनी, दृढ़ विश्वास और कला के प्रति आकर्षण से वे फिल्म्स प्रोडक्शन में भी उत्कृष्ट काम कर सकते हैं।

सिंह राशि की मित्र राशि

  • मेष: सिंह और मेष की जोड़ी में आत्मा भाईचारे की भावना से जुड़ी होती है, वे समझने में और भी अच्छे लगते हैं।
  • कर्क: सिंह और कर्क की दोस्ती में आपसी समर्थन और संवाद की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इस जोड़ी में साथी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं।
  • धनु: यह मित्र राशि सिंह के साथ आदर्श दोस्ती का प्रतीक हो सकती है, उनमें साझा उत्साह और समय बिताने का आनंद होता है।
  • मीन: सिंह और मीन की मित्रता में रोमांटिक और कला से जुड़े पहलु बढ़ते हैं, यह जोड़ी साथी को आपसी समर्थन प्रदान करती है।
  • वृश्चिक: सिंह और वृश्चिक की मित्रता में आत्म-प्रतिष्ठा और सामर्थ्य की भावना होती है, इन राशियों के बीच आपसी समर्थन और साथी का आदर्श जीवन होता है।

सिंह राशि का तत्व

आग

सिंह राशि का संबद्ध चक्र

अजन