Sorry, your browser does not support JavaScript!

मासिक राशिफल (मिथुन राशि)

स्वास्थ्य:

इस माह की ग्रह स्थिति आपके स्वास्थ्य मामलों का समाधान कर रही हैं। इस माह अनुकूल ग्रह, नक्षत्र स्थिति होने से आपका स्वास्थ्य प्रबल बना रहेगा। जिन व्यक्तियों को जुकाम, खांसी, बवासीर आदि जैसी वेदनाएं होने का खतरा आंशिक रूप से बन रहा हो, उन व्यक्तियों को सामान्य सावधानियां बनाए रखनी चाहिए। साथ ही इस माह के मध्य कोई गंभीर समस्या होने की संभावना नहीं बन रही हैं। अतः स्वास्थ्य सुख के लिए सामान्य सावधानियों का त्याग न करें। इसके अतिरिक्त किसी तरह की कोई परेशानी आपको नहीं होगी। स्वास्थ्य विषयों के लिए सामान्य सतर्कता बनाए रखना अच्छा रहेगा। यह माह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हर तरह से बहुत संतोषजनक बना हुआ हैं।

धन-सम्पत्ति:

माह अवधि में ग्रहों एवं सितारों का संयोजन आपकी वित्तीय और व्यावसायिक संभावनाओं के लिए बहुत शुभ नहीं बन रहा है। इस माह के सितारें उत्तम ग्रह योग नहीं बना रहे हैं। अपने अधिकांश प्रत्याशित उद्देश्यों को साकार करने के लिए आपको काफी हद तक संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इस स्थिति में आपके लिए सफलता प्राप्त करना कठिन रहेगा। इस प्रतिकूल समय में मामूली बढ़त प्राप्त करना भी आपके लिए कठिन होगा। नए उद्यमों में निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं बना हुआ है। इससे बेहतर है कि आप इस धन का संचय करें। प्रतिकूल अवधि के समाप्त होने पर आप इसका प्रयोग कर सकते है। अतः इस अवधि में आपका पुराने उद्यमों पर ही काम करना अनुकूल रहेगा।

कार्य व्यवसाय:

पेशेवर जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए इस माह के सितारों के स्थिति आपके लिए बहुत अनुकूल बनी हुई है। परन्तु इस माह की शुभता का आपको ध्यान से प्रयोग करना होगा। शीघ्र लाभ प्राप्ति के लिए आप कानून के बाहर जाकर काम करने के इच्छुक हो सकते हैं। माह अवधि में यह विशेष संभावना बन रही हैं कि आप लालच के शिकार हो सकते हैं। आपको ऐसी परिस्थितियों से बचना चाहिए। अत्यथा यह परिणाम आपके लिए भयावह सिद्ध हो सकता हैं। आप दृढ़ संकल्प के साथ ऐसी गतिविधियों से बचें। किसी महिला सदस्य के द्वारा आप का भाग्य आपको सहयोग करेगा। यह महिला आपका माता भी हो सकती हैं। यह अवधि आपके लिए वरदान साबित हो सकती हैं। यह आपके लिए लाभकारी माह बना हुआ हैं। सावधानी के साथ आपको इसकी शुभता का प्रयोग करना चाहिए।

करियर एवं प्रतियोगी परीक्षा:

इस माह के ग्रहों की स्थिति प्रतिकूल होने के कारण इस माह में आपकी शैक्षिक प्रगति बहुत संतोषजनक नहीं रहेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्रों को सफलता सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कोचिंग लेनी होगी। इसके अलावा माह अवधि में आप का स्वभाव आत्म मुखर और कुछ हद तक हठी हो सकता हैं। सीखने और कौशल प्राप्ति के मार्ग में आपका रवैया सफलता में बाधक हो सकता हैं। अपने इस स्वभाव पर नियंत्रण लगाकर स्थिति को बेहतर कर सकते हैं। ललित कला के छात्रों, नर्तकों, संगीतकारों, चित्रकारों और मूर्तिकला के क्षेत्र में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को अपने उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।

यात्रा

इस माह के सितारों की स्थिति आपकी यात्राओं के लिए सुखद नहीं बन रही है। अतः इस अवधि में जहां तक हो सके यात्राओं को स्थगित करने का प्रयास करें। व्यावसायिक कारणों से भी यात्रा करना उपयोगी नहीं रहेगा। फिर भी आवश्यक यात्राओं के लिए सड़क मार्ग या रेल मार्ग का प्रयोग करें। अन्य मार्गो से यात्रा करने पर उद्देश्यों की प्राप्ति की संभावनाएं आंशिक बन रही है। इसके अतिरिक्त कुछ यात्राएं आपकी असफल भी हो सकती है। साथ ही व्यावसयिक उद्देश्यों के लिए आप समुद्र मार्ग से विदेश यात्रा भी कर सकते है। इन यात्राओं से भी कुछ सफलता प्राप्त हो सकती है। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह लाभकारी रहेगा कि यात्राओं की योजना न्यूनतम बनाई जाए और बहुत आवश्यक न होने पर इन्हें स्थगित करना ही सही रहेगा।

परिवार एवं समाज

ग्रह गोचर के अनुसार बिना किसी समस्या के यह माह बेहतर परिणामदायी रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी ऐसा होगा जैसा होना चाहिए व परिवार के सदस्यों में पारस्परिक तालमेल बना रहेगा व किसी भी प्रकार के किसी तनाव की कोर्इ सम्भावना नहीं है। आर्थिक स्थिति भी पूर्णतः अनुकूल रहेगी। बच्चे पहले से अधिक अनुशासित रहेंगे और अपने अध्ययन तथा अन्य उपयोगी गतिविधियों को तन्मयता से सम्पादित करेंगे और इसका अनुमान उनके श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम से लगाया जा सकता है। आपको अपनी मां-बहनों और पत्नी से विशेष प्रेम व स्नेह की प्राप्ति होगी तथा कुलमिलाकर यह माह आपके लिए शुभ फलदायी होगा।

संतान

इस माह में आपके बच्चे अनुकूल ग्रह गोचर के प्रभाव से बहुत अच्छा प्रदर्शन तो करेंगे ही साथ ही अपने व्यवहार से अपने अभिभावकों तथा शिक्षकों को प्रसन्न रखेंगे और उनका आप सभी के प्रति श्रद्धा भाव और अधिक बढ़ेगा। उनके जीवन में उत्तम घटनाएं घटेंगी और प्रतियोगिता परीक्षा आदि में भी सफलता प्राप्त होगी।

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें और पाएँ १०% की छूट

मिथुन राशि के सामान्य गुण

भौतिक लक्षण मिथुन राशि

लंबा, सुडौल शरीर, पतले और लंबे हाथ, मध्यम रंग, थोडी के पास गड्ढा, सक्रिय, स्पष्ट वचन, तीखी-सक्रिय काली आंखें, लंबी नाक, चेहरे पर मस्सा।

अन्य गुण :

साहसी, मानव स्वभाव का ज्ञान, सहानुभूतिपूर्ण और दयालु। ज्ञान, मौलिकता और चुस्ती में उत्तम, वक्त की नजाकत तुरंत भांप लेते हैं। घोखाघड़ी के कारण हानि उठाते हैं। ईश्वर की सहायता उपलब्ध होती है। जरूरत के मुताबिक स्वयं को ढाल लेते हैं। परिवर्तनशील मिज़ाज़, धैर्यहीन, बेचैन। मानसिक कार्यों में प्रवीण। संकल्पशक्ति कमजोर, निर्णयक्षमता तीव्र और एकाग्रता उत्तम होती है। यंत्र विज्ञान में प्रवीण होते हैं। प्रत्येक विषय की जानकारी रखते हैं। वार्तालाप में उत्कृष्ट रहते हैं, कवि, वक्ता, लेखक, संगीतज्ञ आदि होते हैं। दो व्यवसाय भी हो सकते हैं। दो कार्य साथ-साथ सफलतापूर्वक संपन्न कर सकते हैं। नौकरी में किस्मत साथ नहीं देती है। समाज में सम्मान होता है। महिलाओं द्वारा कार्य में बाधा या हानि होती है। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के साथ सावधानी बरतनी चाहिए। धर्म और अध्यात्म में रुचि होती है। महिलाओं इनकी कमजोरी होती है। उनका स्नेह पाने में प्रवीण होते हैं। सामाजिक उत्सवों आदि में भाग लेने के लिए तत्पर रहते हैं। विवाह में उत्साह और रुचि रहती है।

संभाव्य रोग मिथुन राशि :

जुकाम, खांसी, यक्ष्मा, इंफ्लुएंजा। 33 से 46 वर्ष की आयु का समय इनके जीवन का स्वर्णकाल रहता है। 47 से 56 वर्ष में कष्ट रहते हैं। आयु के 6, 21 और 32 वें वर्ष अशुभ होते हैं।

जहां नर्तक, संगीतकार, कलाकार वेश्याएं रहती हैं, उनका प्रतिनिधित्व करती है। शयनकक्ष, मनोरंजन करना, ताश खेलना आदि स्थानों की स्वामी है। यह उभयोदय राशि, घुंघराले बाल, काले ओष्ठ, अन्य व्यक्तियों को समझने में चतुर, उन्नत नाक, संगीत में रुचि, गृह कार्य में रुचि, पतली, लम्बी उंगलियां, मध्य दिन में बली रहती है। पुरुष राशि है।

i had a dream i cheated on my boyfriend gpatterson.com cheat on your boyfriend
prescription transfer coupon walgreens promo prescription drugs discount card
wifes who cheat women who cheated signs of unfaithful husband
national abortion federation induced abortion how abortion works
coupons prescriptions singlvkuchyni.cz prescription drugs discount cards
why people cheat in marriage site why women cheat on husbands
walgreens store coupons walgreens deal in store walgreens photo coupon
zithromax 500mg propecia flagyl

मिथुन राशि के उपयुक्त व्यवसाय

शिक्षा, साहित्य, अनुवाद नौकरियाँ, विज्ञापन एवं लेखन, संपादकों, उपन्यासकार, इंजीनियरिंग

मिथुन राशि की मित्र राशि

वृषभ, कन्या, तुला, मकर, कुंभ राशि

मिथुन राशि का तत्व

हवा

मिथुन राशि का संबद्ध चक्र

विशुद्ध

Subscribe Now

SIGN UP TO NEWSLETTER
for free daily, weekly & monthly horoscope

Download our Free Apps

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Call: 91-9911185551, 011 - 40541000

Helpline

9911185551

Trust

Trust of 35 yrs

Trusted by million of users in past 35 years