मासिक राशिफल (मेष राशि)

monthly_rashifal

स्वास्थ्य:

सितारों का संयोजन इस माह अवधि में आपके स्वास्थ्य को बहुत अधिक प्रोत्साहित कर रहे है। दांत के रोग आंशिक समय के लिए आपको परेशान कर सकते है। समय की शुभता इन रोगों को भी कम कष्टप्रद कर रही हैं। इसके अतिरिक्त इस माह में अत्यधिक परिश्रम से बचना आपको स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता देगा। हालांकि यह समय अनुकूल और सकारात्मक है फिर भी इस समय में सावधानियां रखना आपके लिए हितकारी रहेगा। कार्यभार की अधिकता से बचने के लिए आप अपने कार्यों की समय सारणी तैयार कर अपने शारीरिक तंत्र पर अनावश्यक दबाव पड़ने से रोक सकते है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की उपेक्षा या लापरवाही रखना आपके स्वास्थ्य के लिए काफी बुरा हो सकता है। इस माह काल में आपको अपनी घबराहट की प्रवृत्ति पर ध्यान देना होगा। इसके अलावा अन्य किसी भी गंभीर स्वास्थ्य संकट का सामना न करने की संभावना बन रही है। ऐसे में यह माह काफी लाभकारी माह सिद्ध होगा।

धन-सम्पत्ति:

वित्तीय संभावनाओं के लिए यह समय शुभ फलदायक नहीं बन रहा हैं। इस माह में बन रहे सितारों का संयोजन आपको उच्च लाभ दिला सकता हैं। अचानक से बड़े लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। दूसरों के सहयोग से भी बड़े मुनाफे मिल सकते हैं। सट्टा गतिविधियों से आपको लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। शीघ्र धन प्राप्ति के साधनों में धन निवेश करना आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता हैं। इस समय में आपके द्वारा किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इसके अलावा आप अपने अधीनस्थों की सेवाओं का अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम रहेंगे। इनके द्वारा भी आपको महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त होंगे। तथा आपके लिए यह माह काफी लाभकारी माह साबित होगा। पुराने सज्जनों की सेवाओं के फलस्वरुप या इनके माध्यम से लाभ की एक अलग संभावना बन रही है।

कार्य व्यवसाय:

यह माह आपके पेशेवर उन्नति के लिए लाभप्रद संभावनाओं से भरा हो सकता हैं। अवधि विशेष में सितारों की स्थिति आपके लिए अनुकूल बनी हुई हैं। लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए आप बहुत मेहनत से काम करने की प्रवृति का पालन करेंगे। यह आपके व्यावसायिक कार्यों में दक्षता लाएगा। साथ ही इसके परिणाम स्वरुप आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। माह अवधि में आपके संचालन स्थल में बदलाव हो सकता हैं। आप चाहे नौकरी में हो या व्यापार क्षेत्र में दोनों में से किसी में भी आप कायर्रत हों इसमें परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवर्तन के फल आपके लिए सुखद बने हुए हैं। व्यावसायिक यात्राएं आपके लिए सुखद बनी हुई हैं। विशेष रुप से पश्चिम दिशा आपके लिए लाभदायक रहेंगी। शीघ्र लाभ प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा कानून के बाहर जाकर कार्य करने की संभावनाएं बन रही हैं। आपको ऐसे कार्यों को करने से बचना चाहिए.

करियर एवं प्रतियोगी परीक्षा:

यह माह आपके शिक्षा कार्यों के लिए लाभप्रद सिद्ध नहीं होगा, क्योंकि इस माह के सितारें आपके लिए शुभ योग नहीं बना रहे हैं। माह अवधि में आपकी शैक्षिक प्रगति बाधित हो सकती है। व्यावहारिक रुप से इस माह के परीक्षा परिणाम आपकी उम्मीद से कम रह सकते हैं। समय की प्रतिकूलता में आपको अपने अधिकांश लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। मेहनत करते रहने से आप अपनी सफलत । का मार्ग खोल सकते हैं। इसके अतिरिक्त प्रतिकूल परिस्थितियों मे आप आशावादी बने रहें और दृढ़ता के साथ अध्ययन कार्य करते रहें। तकनीकी छात्रों को अपनी रैकिंग बनाए रखने के लिए सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। तथा प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले व्यक्तियों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

यात्रा

इस अवधि के सितारों की भविष्यवाणी आपकी यात्राओं के लिए बहुत सुखद नहीं बन रही है। यात्राओं से संबंधित उद्देश्यों को प्राप्त करना इस अवधि में संभव नहीं हो पाएगा। नौकरी के लिए हो या व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए, यात्राओं से कार्य पूर्ण होने की संभावनाएं बहुत कम बन रही है। बहुत आवश्यक होने पर आप यात्राओं के लिए सड़क मार्ग, वायु मार्ग और रेल मार्ग की ही प्रयोग करें। यही मार्ग आपके लिए आंशिक रुप से लाभकारी बने हुए है। विदेश यात्राएं करना इस अवधि में प्रतिकूल बना हुआ है। यात्रा की योजनाओं को स्थगित करना ही उत्तम रहेगा। यात्रा की अनुकूल दिशा पूर्व दिशा है।

परिवार एवं समाज

आपके परिवार के मामलों में नकारात्मक ग्रह गोचर के प्रभाव से कठिनार्इयां आ सकती हैं तथा सामाजिक स्तर में आपसे निम्न श्रेणी का कोर्इ व्यक्ति आपके परिवार को कठिनार्इ्र में डाल सकता है। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करते हुए स्थिति को नियंत्रण में रखने का प्रयास करते रहें। पारिवारिक वातावरण में शुभता, प्रेम, आपसी तालमेल का अभाव तो होगा ही साथ ही बच्चों पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। अतः सावधानी पूर्वक धैर्य व शान्ति से काम लें।

संतान

ज्ीमतम पे दवजीपदह व ं इमदमपिबपंस दंजनतम पद जीम ंनहनतल तिवउ जीम ेजंते पद ेव िंत ें लवनत बीपसकतमदश्े चतवेचमबज ंतम बवदबमतदमकघ् ज्ीमतम पे ं कपेजपदबज चवॆपइपसपजल व जीम ूंतके व ं हववक दनउइमत व लवन ंसस हमजजपदह पदजव पिहीजे वत ेवउम ेमतपवने कपेचनजमे ूपजी ेमतअंदजे ंदक ेनबी चमवचसमघ् च्ंतमदजे ूवनसक ींअम जव नेम जीमपत कपतमबजपवद ंदक पितउसल कपेबपचसपदम जीमपत ूंतके पद ेवउम बेंमेघ् ज्व ंकक जव लवनत ूवमेए उवेज व जीमउ ूवनसक दवज चमतवितउ अमतल ूमसस ंज जीमपत ेजनकपमेघ् डवेज व जीमउ ूवनसक जीमतमवितमए दवज वदसल दममक ं सवज व मदबवनतंहमउमदजए इनज ंसेव ं उमेंनतम व मगजतं बवंबीपदहघ् ज्ीपे ूवनसक ंचचसल चंतजपबनसंतसल जव जीवेम ंचचमंतपदह वित बवउचमजपजपअम मगंउपदंजपवदेघ्

और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें और पाएँ १०% की छूट

मेष राशि के सामान्य गुण

भौतिक लक्षण मेष राशि :

मध्यम कद, पतला मांसल शरीर, लंबा चेहरा और गर्दन, चौड़ा मस्तक, सिर या कनपटी पर निशान, सुदृढ़ दंतपक्ति, गोल आंखें, घुंघराले बाल।

अन्य गुणः

महत्वाकांक्षी, अग्रणी और उत्साही, अड़ियल मगर स्पष्टवादी, व्यावहारिक, सौंदर्य, कला और सुरुचि प्रेमी। साहसिक, वाद-विवाद में रुचि, झगड़ालू। धार्मिक कट्टरपंथी, धैर्यहीन। जल से डर, भ्रमण प्रिय, प्रारंभिक जीवन में संघर्ष रहते हैं। योजना बनाने में निपुण, कार्यगति तीव्र, प्रशासन में सक्षम। दीर्घकालीन कार्यों में अरुचि। संकट का सामना करने की प्रतिभा परंतु दीर्घकालीन कष्टों से लड़ने में अक्षम। दूरदृष्टि, आदर्शवादी, उचित-अनुचित के मापदंडों का स्वयं निर्माता। लघु स्तर के कार्यों में अरुचि, विशालकाय उद्यमों से लगाव। उत्तम स्वभाव और आकर्षण, विपरीत लिंग के व्यक्ति प्रभावित होते हैं। जीवन का स्वयं निर्माता, कामी, प्रेम प्रसंगों में असफल। गृह और परिवार से लगाव, सदा परिवारजनों के मध्य रहना पसंद करते हैं। घर को साफ-सुथरा रखते हैं। सरकार में उच्च पदों पर आसीन।


सौभाग्यशाली वर्ष मेष राशि :

16, 20, 28, 34, 41, 48, 51

कष्टप्रद वर्ष मेष राशि :

1, 3, 6, 8, 15, 21, 36, 40, 45, 56, 63

संभावित रोग मेष राशि :

सिरदर्द, जलना, तीव्र ज्वर, पक्षाघात, मुंहासे, आधा-सीसी का दर्द, चेचक और स्नायविक व्याधियां। अधिक विश्राम और निद्रा, स्वादिष्ट भोजन और सब्जियों में रुचि।

रत्नों के रखने का स्थान, धातु, अग्नि, खनिज पदार्थ, लाल रंग, पाप राशि, मिलनसार, तुनुक मिजाज, झूठ बोलना, पृष्ठोदय, पुरुष राशि, क्रूर राशि, अग्नि तत्व, रजो गुण, दिनबली होती है।

मेष राशि के उपयुक्त व्यवसाय

पुलिस, सेना, खनन, सिविल सेवा, राजनीति, मेडिकल एवं पत्रकारिता

मेष राशि की मित्र राशि

कर्क, सिंह, धनु, मीन, वृश्चिक

मेष राशि का तत्व

आग

मेष राशि का संबद्ध चक्र

मणिपुर

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years