Sorry, your browser does not support JavaScript!
consultation

Pt. Dhananjay Pandey

Expertise:

  • Astrology

Experience:

13 Years of Experience

Verified Expert

100% Authentic Services

Confidential Reports

Quote:

"ज्योतिष विद्या की एक सामान्य धारणा यह है की खगोलीय पिण्ड अपने क्रम स्थान से भूत और वर्तमान की घटनाओं और भविष्वाणी (PREDICTION) को समझने में मदद कर सकते हैं ।"

ज्योतिष विद्या के अनुरागी पं. धनञ्जय पाण्डेय जी को अन्य पराविद्याओं का भी विषेश ज्ञान है। इन्होंने कर्मकाण्ड, पूजा-पाठ, यज्ञ-अनुष्ठान का गहन अध्ययन किया है। ज्योतिषीय उपायों के माध्यम से जटिल से जटिल समस्याओं के सरल समाधान हेतु गहराई तक पहुँचने का प्रयास किया है। पिछले कई वर्षों से ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजर्स सोसायटिज के विद्यार्थियों को ज्योतिष शिक्षा का ज्ञान दे रहे हैं। पाण्डेय जी की प्रारंभिक शिक्षा गुरूकुल में हुई। वहां उन्होंने अनेक साधु-संतों, आचार्यों एवं संन्यासियों द्वारा गुप्त एवं गुढ़ विद्याओं का ज्ञान प्राप्त किया। वैदिक ज्योतिश, प्रश्न ज्योतिष एवं मुहूर्त ज्योतिष का इनको उत्तम ज्ञान है। विवाह व वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्या, संतान, शिक्षा-व्यवसाय एवं रोग संबंधी समस्याओं के निवारण में इनको महारत हासिल है। मन्त्र पाठ, यन्त्र निर्माण एवं यन्त्र के अंदर प्राण- प्रतिष्ठा के लिए इनको विषेश जाना जाता है। पाण्डेय जी के परिवार में ज्योतिष एवं कर्मकाण्ड का ज्ञान वंशानुगत चला आ रहा है।

  • नियमित रुप से वार्षिक राशिफल लेखक
  • विभिन्न ज्योतिषीय सेमिनारों और कार्यशालाओं में सम्मिलित.
  • फ्यूचर समाचार पत्रिका में नियमित आलेख प्रकाशित

कामेश्वर सिंह विश्वविद्यालय, दरभंगा से शास्त्री की शिक्षा प्राप्त कर, लालबहादुर शास्त्री विश्वविद्यालय, दिल्ली से आचार्य की उपाधि प्राप्त करने के उपरान्त इन्होंने अपना जीवन ज्योतिष अध्ययन-अध्यापन में समर्पित कर दिया। आधुनिक और वैज्ञानिक सोच से युक्त ज्ञान की आभा उनके अंदर साफ झलकती है।

What people are saying

Subscribe Now

SIGN UP TO NEWSLETTER
for free daily, weekly & monthly horoscope

Download our Free Apps

futuresamachar futuresamachar

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Call: 91-9911185551, 011 - 40541000

Helpline

9911185551

Trust

Trust of 35 yrs

Trusted by million of users in past 35 years