कन्या राशि

Virgo


भौतिक लक्षण :

मध्यम कद, काले बाल और आंख, त्वरित चुस्त चाल, वास्तविक आयु से कम के प्रतीत होते हैं, विकसित छाती, सीधी नाक, पतली और तीखी आवाज, धनुषाकार धनी भौंहें, गर्दन या जांधों पर निशान।

अन्य गुण :

बहुत बुद्धिमान, विश्लेषक, विलक्षण बुद्धि वाला अन्य की भावनाओं और त्रुटियों का निंदक। भाषाओं के ज्ञानी होते हैं और किसी प्रक्रिया को समझने में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। भावनाओं में बह जाते हैं। सोच समझ कर निर्णय लेते हैं। आत्मविश्वास की कमी, घबराये से रहते हैं। सुव्यवस्थित अपने विचार की बारीकियों को समझने में सक्षम होते हैं। स्वयं के स्वार्थ के प्रति जागरूक, मितव्ययी, कूटनीतिज्ञ, चतुर होते हैं। गृहसज्जा में निपुण, गणितज्ञ, परविद्या में रुचि होती है।

उदर रोगों से सावधान रहना चाहिए। पेचिश, टायफायड, पथरी आदि संभाव्य रोग है। विवाह में विलंब, वैवाहिक जीवन सुखी, संतान कम होती है। आय उत्तम, कार्य-व्यवसाय में सफलता, संपत्ति के मालिक होते हैं। नाममात्र की व्याधि होने पर भी डॉक्टर के पास चले जाते हैं। पृथ्वी तत्व की राशि होने के कारण बागवानी और खेती में रुचि लेते हैं। धन संचय में रुचि होती है।

20 से 25 वर्ष की आयु में सफल और साहसी होते हैं। 25 से 35 वर्ष की आयु में स्वयं का मकान होता है। 36 से 48 वर्ष कष्टप्रद होते हैं। 49 से 62 वर्ष सौभाग्यशाली होते हैं, अचानक लाभ होता है। 23 और 24वें वर्ष बहुत उत्तम रहते हैं जबकि 4, 16, 22, 36 और 55 वें वर्ष कष्टप्रद होते हैं। जीवन के अंतिम चरण में टी. बी. हो सकती है।

स्त्री राशि, मनोरंजन के स्थान, चारागाह, शुभ राशि, मध्यम कद शीर्षोदय राशि, पौधों वाली भूमि, कन्धों तथा भुजाओं का झुकना, सच्चा दयालुता, काले बाल, अच्छी मानसिक योग्यता, विधि अनुसार कार्य करने वाली तर्कशील होती है।



View This Page In English



मई

कन्या

यह मास आपके लिए पूर्वार्द्ध में कुछ अधिक सकारात्मक होने की संभावना रहेगी। पहले से रूके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे जिससे मन में प्रसन्नता होगी, मास के उत्तरार्द्ध में धीरे-धीरे परेशानियां बढ़ सकती हैं।अपने धैर्य को बनाए रखें। किसी भी प्रकार के तर्क-वितर्क से बचें। मान सम्मान के प्रति सचेत रहें।

स्वस्थ्य:

स्वास्थ्य के संबंध में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी। विशेषतः ज्वर, खांसी, दर्द जैसी बीमारियों के प्रति सावधान रहें, अपनी दिनचर्या को अनुशासित रखें।

धन-सम्पत्ति:

आर्थिक योजनाओं में सोच समझकर पूंजी निवेश करें, किसी के बहकावे में न आयें। संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए प्रयासरत रहेंगे।

कार्य व्यवसाय:

तकनीकी, शिक्षा आदि के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपनी योग्यता के बल पर लाभ, उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सकारात्मक सोच को बनाए रखें। अपनी योजनाओं को सोच-समझकर सार्वजनिक करें।

प्रेम सम्बन्ध:

प्रेम संबंधों में एकाएक तनाव बढ़ सकता है। बुद्धिमत्ता पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयत्न करें।

दाम्पत्य जीवन :

पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे। परस्पर पारिवारिक सुख, सहयोग में वृद्धि होगी।

उपाय:

शनिवार को ऊँ राहवे नमः मंत्र का 108 बार जप करें।

स्वस्थ्य कष्ट:

10, 16, 27


अपनी मुफ्त व्यक्तिगत कुंडली प्राप्त करने के लिए, यहां क्लिक करें.  

Make Free Online Horoscope

Tortoise Gallery

Navratna Locket Navratna Locket Navratna Locket Navratna Locket

Best astrology software leostar

Baglamukhi chowki

Astrology software for android mobile/tab

shop.futurepointindia.com