Sorry, your browser does not support JavaScript!

Call Us :- Mon to Sat 9:30am to 6:30pm

011 - 40541000 + 91-9911175551

mail@futurepointindia.com

0

पुरुषों को सम्मोहित करने के टोटके

पुरुषों को सम्मोहित करने के टोटके

Rekha Kalpdev
Views : 189

ईश्वर ने जब हमें जीवन दिया तो इसके साथ ही हमें सु:ख और दु:ख भी दिए। न चाहते हुए भी हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन समस्याओं के निवारण में ज्योतिषीय उपाय और टोटके बहुत उपयोगी भूमिका निभाते हैं।

ज्योतिषीय उपायों के द्वारा हम न केवल अपनी कष्टों का निवारण कर पाते है बल्कि इसके प्रभाव से हमें आने वाले जीवन में भी दु:खों का कम सामना करना पड़ता है। उपाय, टॊटके और तंत्र योग व्यक्ति के जीवन को सरल बनाने के लिए हैं।



इन्हीं का एक अंग वशीकरण व सम्मोहन है इसके अन्तर्गत कई उपाय और साधनाएं आती हैं और कुछ सामान्य सरल उपाय भी आते है। जिनका सावधानी के साथ प्रयोग कर हम सभी अपने प्रिय व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए हम प्राय: देखते है कि जब कोई व्यक्ति बहुत सुंदर वस्त्र पहनता है तो सब उस व्यक्ति की ओर आकर्षित होते हैं।

सब उस व्यक्ति से बात करने, जुड़ने और करीब रहने का प्रयास करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इस स्थिति को सम्मोहन कहा जाता है। वास्तव में सम्मोहन के द्वारा हम स्वयं उर्जावान और स्फूर्तिदायक रह सकते है। इन उपायों को प्रयोग कर हम अपने लिए और अपने प्रिय व्यक्ति अथवा किसी व्यक्ति विशेष के लिए प्रयोग कर लाभ उठा सकते हैं।

ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए है जिन्हें अपने में विकसित करने पर लोग हमारी ओर आकर्षित होंगे और सम्मोहित रहेंगे। जब किसी खास व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए जो क्रियाएं की जाती हैं उसे वशीकरण कहा जाता है।

आज हम आपको इस आलेख के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय और टोटके बताने जा रहे हैं जिनके द्वारा आप अपने प्रिय व्यक्ति, फिर वह चाहे पति, प्रेमी, साझेदार या फिर आपका अधिकारी हो। किसी को भी आप सम्मोहित करने में सफल हो सकते हैं। आइये जानते है इनके बारे में-

  • अपने पति को सम्मोहित करने के लिए पत्नी किसी गुरुवार की रात्रि में 12 बजे यह उपाय करें- रात्रि में पति जब सो रहें हों तो उनके थोड़े से बाल कट कर लें। उन्हें घर के एकांत वाले स्थान पर जाकर जला दें और बाद में पैर से मसल दें। इस प्रकार यह उपाय करने पर आपके पति का अपने प्रेम बढ़ेगा और वो आपमें पहले से अधिक रुचि लेने लगेंगे।
  • भगवान श्रीकृष्ण बैजयंती माला धारण करके रखते हैं। यह माला भगवान श्रीगोविंद को बहुत ज्यादा प्रिय रही है। ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है कि जो स्त्री या पुरुष इस माला को धारण कर रखता है। उसमें अपने सामने वाले व्यक्ति को मोहित करने का विशेष गुण आ जाता है।
  • अपने जीवन साथी को सम्मोहित करने के उपाय के रुप में पीली हल्दी, गाय के दूध से बना घी, गौ मूत्र, सरसों का तेल व पान का रस सब एक साथ लें। इस पेस्ट को स्नान से पूर्व अपने शरीर पर लगायें। कुछ समय लगाकर स्नान कर लें। ऐसा नियमित रुप से करने पर आपका प्रिय व्यक्ति आपके वश में रहेगा।
  • अपने पति को सम्मोहित और आकर्षित करने के लिए शुक्ल पक्ष के रविवार को यह उपाय करें। इस दिन ५ लौंग लें और इन्हें शरीर में ऐसे स्थान पर रखें, जहां अधिक पसीना आता हों। दिन भर इन्हें ऐसे रखने के बाद इन्हें पीस कर चूर्ण बना लें। अब अपने पति को दूध या चाय दें तो उसमें इस चूर्ण को घोलकर दें। यह उपाय करने पर आपका पति या आपका प्रिय व्यक्ति आपके वश मॆं हो जाएगा।
  • किसी व्यक्ति को अपने वश में करना हों तो भोजपत्र लें, उस पर लाल चंदन से व्यक्ति विशेष का नाम लिखें। फिर इसे शहद से भरे छोटी डब्बी में डूबोकर रख दें। यह उपाय लगातार 7 शुक्रवार करने पर अमुक व्यक्ति आपके वश में हो जाएगा।
  • यह उपाय स्त्री और पुरुष दोनों के लिए किया जा सकता हैं- उपाय करने के लिए जिस दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में चंद्रमा का गोचर हों, उस दिन अनार के पेड़ की कलम तोड़कर लाएं। खरीद कर भी ला सकते हैं। इसे सुखाकर अपनी दायीं भुजा में बांध लें। इससे आपकी आकर्षण शक्ति बढ़ जाएगी।
  • अपनी अनामिका अंगुली के रक्त का कुछ अंश लें और तगर, कुठ, हरताल व केसर सामग्रियां लें। इन सभी को मिलाकर चूर्ण बना लें। इसमें जल मिलाकर इस रुप में लें लें कि इसका तिलक लगाया जा सकें। अब जिस भी व्यक्ति को अपने वश में करना हों, उस व्यक्ति के सामने जाने से पहले इसका तिलक लगा के जायें।
  • पति के साथ अपने रिश्तों को नई उर्जा देने में यह उपाय कारगर साबित होता है- जिस व्यक्ति को अपने प्रिय व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित करना हो वह व्यक्ति लगातार 40 दिनों तक बादाम या नारियल बहते जल में प्रवाहित करें। यह उपाय करने पर वैवाहिक जीवन में प्रेम और तालमेल बढ़ता है।
  • यदि आपका पति आप पर ध्यान न देकर किसी अन्य स्त्री पर ध्यान दे रहा हैं तो इस स्थिति से बाहर आने के लिए तीन गोमती चक्र लें उस पर थोड़ा सिंदूर लगा लें और जलती होली की अग्नि में फेंक दें। यह उपाय करने पर आपके पति या प्रेमी का स्नेह आपके लिए बढ़ जाएगा।
  • अपने पति से किसी अन्य महिला का मोह छुडाने के लिए आप अपने अपने पति का एक आंतरि वस्त्र लेकर, उसे एक स्थान पर रखकर आग लगा दें और बूझने पर इस राख को किसी चौराहे पर फैंक कर आ आयें। साथ ही उसे पैरों से रगड़ना ना भूलें। उपाय करते समय किसी से बात न करें।
  • शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन यह उपाय करें- एक पान का पत्ता लेकर, चंदन और केसर का मिश्रण मिलायें। माता दुर्गा के सम्मुख बैठकर दुर्गा स्तुति या चंडी स्त्रोत का लगातार 43 दिन पाठ करें। प्रतिदिन पाठ करने के पश्चात पान के पत्ते पर चंदन और केसर के मिश्रण से अपने माथे पर तिलक करें। इस प्रकार उपाय कर अपने पति के सामने जायें। पति दूर हों तो उनके फोटो के सामने भी जा सकती हैं। उपाय करते समय ध्यान रखें कि पान का पत्ता प्रतिदिन बदलना है। प्रतिदिन नये पत्ते का प्रयोग करें। प्रयोग करने के बाद सारे पान के पत्तों को किसी एक निश्चित स्थान पर रखें। प्रयोग पूर्ण होने पर 43 दिन बाद इन पत्तों को बहते जल में प्रवाहित कर दें।
  • सौ-सौ ग्राम मेहंदी के तीन पैकेट लें, इस मेहंदी को काली मंदिर या दुर्गा मंदिर में दक्षिणा, पत्र, पुष्प, फल, मिठाई, सिंदूर तथा वस्त्र के साथ रखकर दान कर आयें। दान करते समय देवी से अपने कष्ट निवारण के लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना करें। वापस आते हुए उसमें से एक फल व मेहंदी के दो पैकेट वापस ले आयें और इसमें कुछ धन मिलाकर किसी जरुरतमंद महिला को दान कर दें। जरुरतमंद महिला को दिए गए मेहंदी के पैकेट में से एक पैकेट वापस ले लें और उसे घोलकर पीडि़त महिला के हाथों एवं पैरों पर लगा दें। जैसे-जैसे पीड़िता को लगाई मेहंदी का रंग उतरेगा वैसे-वैसे आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी।
  • किसी पुरुष को सम्मोहित करने के उद्देश्य से छोटी इलायची, लाल चंदन, सिंदूर, कंगनी और काकड़सिंगी नामक सभी सामग्रियां लें। इन सभी को लेकर धूप का आकार बना लें। इसके पश्चात जिस भी व्यक्ति के सामने धूप जलायेंगे वह वश में हो जाएगा।
  • काले कमल, भवरें के दोनों पंख, पुष्कर मूल, श्वेत काकजंघा आदि सामग्रियां लेकर आयें। इस सभी को सुखाकर पीस लें और चूर्ण बनाकर रख लें। अब यह चूर्ण उस व्यक्ति पर डालें जिसे आप सम्मोहित करना चाहते हैं।
  • एक वशीकरण या आकर्षण यंत्र को पूजा घर में स्थापित करें। गाय के घी का दीपकर जलाकर, कनेर के फूलों से इस यंत्र का दर्शन-पूजन करें। पूजन करने के पश्चात यंत्र के सम्मुख बैठकर व्यक्ति विशेष (जिस पर आप वशीकरण करना चाहते हैं) के नाम का 108 बार जाप करें। यह उपाय 7 दिन तक लगातार करें। यह उपाय शीघ्र फल देता है।
  • स्वयं में आकर्षण शक्ति बढ़ाने के लिए महिला अपनी आंखों के मध्य बिंदी लगाने के स्थान पर एक बिंदी लगाएं। अब इस बिंदी को देखने का प्रयास करें। कुछ दिनों लगातार प्रयास करने पर जब यह संभव होने लगे तो समझ लेना चाहिए कि प्रयोग कर रही महिला में आकर्षण शक्ति आ गई है।
  • जिस दिन गुरुवार का दिन हों और चंद्रमा मूल नक्षत्र में गोचर कर रहा हों उस दिन एक केले की जड़ घर लायें उसमें सिंदूर मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेष्ट का तिलक करने पर व्यक्ति में सम्मोहन शक्ति बढ़ने लगती है। साथ ही व्यक्ति दूसरों को आकर्षित करने लगता है।
  • पीसी हुई हल्दी, गंगा जल और गेंदे के फूल की पत्तियां लें इन्हें एक पूजा की थाली में रखकर आपस में मिला लें। नित्य प्रात: स्नानादि के बाद देव पूजन करने पर इस मिश्रण से देव का और फिर स्वयं का तिलक लगाएं। इस प्रकार उपाय करने पर शीघ्र ही व्यक्ति अपने मनपसंद व्यक्ति को प्रभावित करने में सफल होता है।
  • इसी प्रकार का एक अन्य उपाय है- उपाय के रुप में श्वेत अपामार्ग की जड़ लेकर गंगा जल के साथ मिलाकर घिस लें। फिर इसका तिलक करें। यह उपाय तिलक धारक में सम्मोहन शक्ति बढ़ता है।

प्रमुख कुंडली रिपोर्टसबसे अधिक बिकने वाली कुंडली रिपोर्ट प्राप्त करें

वैदिक ज्योतिष पर आधारित विभिन्न वैदिक कुंडली मॉडल उपलब्ध है । उपयोगकर्ता अपने पसंद की कोई भी कुंडली बना सकते हैं।

भृगुपत्रिका

पृष्ठ:  190-191
फ्री नमूना: हिन्दी | अंग्रेजी

कुंडली दर्पण

पृष्ठ:  100-110
फ्री नमूना: हिन्दी | अंग्रेजी

कुंडली फल

पृष्ठ:  40-45
फ्री नमूना: हिन्दी | अंग्रेजी

मैचिंग-३

पृष्ठ:  40-42
फ्री नमूना: हिन्दी | अंग्रेजी

माई कुंडली

पृष्ठ:  21-24
फ्री नमूना: हिन्दी | अंग्रेजी

कंसल्टेंसीहमारे विशेषज्ञ अपकी समस्याओं को हल करने के लिए तैयार कर रहे हैं

भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से भविष्यवाणियां जानिए। ज्योतिष का उद्देश्य भविष्य के बारे में सटीक भविष्यवाणी देने के लिए है, लेकिन इसकी उपयोगिता हमारी समस्याओं को सही और प्रभावी समाधान में निहित है। इसलिए आप अपने मित्र ज्योतिषी से केवल अपना भविष्य जानने के लिए नहीं बल्कि अपनी समश्याओं का प्रभावी समाधान प्राप्त करने के लिए परामर्श करें |

Astrologer Arun Bansal

अरुण बंसल

अनुभव:   30 वर्ष

विस्तृत परामर्श

3100 Consult

Astrologer Yashkaran Sharma

यशकरन शर्मा

अनुभव:   18 वर्ष

विस्तृत परामर्श

2100 Consult

Astrologer Abha Bansal

आभा बंसल

अनुभव:   15 वर्ष

विस्तृत परामर्श

2100 Consult

आपको यह भी पसंद आ सकता हैंएस्ट्रो वेब ऐप्स

free horoscope button